Monday, August 31, 2015

एयर मार्शल एसएस सोमण पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एडीसी ने पश्चिमी वायु कमान के कमान का कार्यभार सौंपा

एयर मार्शल एसएस सोमण पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एडीसी ने आज 31 अगस्‍त, 2015 को पश्चिमी वायु कमान के कमान का कार्यभार सौंप दिया। भारतीय वायु सेना में 39 वर्षों के शानदार सेवा काल के बाद वे आज सेवानिवृत्‍त हो गए। 

एयर मार्शल एसएस सोमण ने दिसंबर 1976 में फ्लाइंग ब्रांच (फाइटर स्‍ट्रीम) में कमीशन प्राप्‍त किया था। उन्‍हें लड़ाकू विमान उड़ाने का 3400 घंटों का अनुभव प्राप्‍त है और उन्‍होंने अपनी सेवा काल के विभिन्‍न चरणों में अनेक महत्‍वपूर्ण पद संभाले। 

एयर मार्शल एसएस सोमण को पश्चिमी वायु कमान के मुख्‍यालय के सामने एक शानदार औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद पश्चिमी एयर कमान के सभी वायु योद्धाओं ने उन्‍हें समुचित तरीके से विदाई दी। 

पश्चिमी वायु कमान के सभी वायु योद्धाओं को अंतिम बार संबोधित करते हुए एयर मार्शल एसएस सोमण ने सब के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा सभी वायु योद्धाओं को ‘अभियान, एकता एवं उत्‍कृष्‍टता’ के सिद्धांत को सुनिश्चित करने के लिए लगातार प्रयास करते रहना चाहिए। 

एयर मार्शल एसएस सोमण का विवाह श्रीमती रश्मि सोमण से हुआ है। उनकी धर्म पत्‍नी सभी वायु योद्धाओं और उनके परिजनों के कल्‍याण के लिए विभिन्‍न गतिविधियों में हमेशा सक्रिय रूप से संलग्‍न रही हैं। 

No comments:

Post a Comment